UA-70118255-1
शनिवार 21 जनवरी 2017  

Home / State / Delhi / राहुल गांधी ने बाबा रामदेव को बताया अर्थशास्त्री

राहुल गांधी ने बाबा रामदेव को बताया अर्थशास्त्री

नई दिल्ली। पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव में नोटबंदी को एक प्रमुख मुद्दा बनाने के उद्देश्य से दिल्ली में आयोजित ‘जन वेदना सम्मेलन’ में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फ‍िर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला बोला है।

दिल्ली के तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित इस सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने नोटबंदी को भारतीय जनता पार्टी सरकार का अपरिपक्व फैसला बताया। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि बिना किसी से पूछे नोटबंदी को लागू किया गया।

उन्होंने कहा कि इस मामले में आरबीआइ के सुझावों की भी अनदेखी की गई है। नोटबंदी की दुनिया के सभी अर्थशास्त्रियों ने निंदा की है। राहुल गांधी ने कहा कि गरीबों का खून-पसाना एक मिनट में कागज के टुकड़ों में बदला।

उन्होंने इस मौके पर बाबा रामदेव पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि मौजूदा समय में वह केंद्र सरकार के अर्थशास्त्री हैं। साथ ही कहा कि बाबा राम देव इस सरकार के सबसे बड़े अर्थशास्त्री हैं। मोदी सरकार उनके सुझावों पर काम कर रही है।

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा सरकार के स्वच्छता अभियान पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अभियान के दौरान ठीक से झाड़ू भी नहीं पकड़ सके। उन्होंने कहा कि मोदी सोचते हैं कि देश को वह और मोहन भागवत ही चला सकते हैं।