Home / Foreign / OMG! इजराइल को परमाणु हमले की धमकी दे बैठा पाक

OMG! इजराइल को परमाणु हमले की धमकी दे बैठा पाक

न्यूयॉर्क। भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी देने वाले पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने अब इजरायल को भी इसी तरह की घुड़की दी है। एक फर्जी खबर में सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के खिलाफ पाकिस्तान की संदिग्ध भूमिका पर इजरायल के रक्षा मंत्री के हवाले से इस्लामाबाद पर परमाणु हमला करने की धमकी दी गई थी।

हालांकि एडब्ल्यूडीन्यूज डॉट कॉम की खबर में इजरायल के रक्षा मंत्री का नाम भी गलत था। इसके बावजूद ख्वाजा आसिफ अपना आपा खो बैठे। ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ समाचार पत्र ने झूठी खबर से पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के आगबबूला होने की रिपोर्ट प्रकाशित की है। आसिफ ने इजरायली रक्षा मंत्री के नाम से प्रकाशित फर्जी खबर की धमकी को लेकर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली।

उन्होंने लिखा, ‘सीरिया में आइएस के खिलाफ पाकिस्तान की भूमिका पर सवाल उठाते हुए इजरायली रक्षा मंत्री ने परमाणु हमले की धमकी दी है। इजरायल यह भूल गया है कि पाकिस्तान भी एक परमाणु संपन्न राष्ट्र है।’ इजरायल के रक्षा मंत्रालय ने इसे खारिज किया है।

मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान को लेकर पूर्व रक्षा मंत्री मोशे यालोन के जिस बयान का हवाला दिया गया है, वह उन्होंने कभी नहीं दिया।’ दूसरे पोस्ट में मंत्रालय ने लिखा, ‘पाकिस्तानी रक्षा मंत्री जिस बयान का हवाला दे रहे हैं, वह पूरी तरह झूठ है।’ मोशे के बजाय एविग्डोर लाइबरमैन इजरायल के रक्षा मंत्री हैं।

यह है मामला-
पाकिस्तान ने सीरिया में आइएस से मुकाबला के लिए कथित तौर पर सेना भेजने की बात कही थी। एडब्ल्यूडीन्यूज डॉट कॉम पर 20 दिसंबर को प्रकाशित रिपोर्ट में पाकिस्तान की इस घोषणा पर मोशे यालोन की प्रतिक्रिया दी गई है। इसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि अगर इस्लामाबाद ने किसी बहाने से सीरिया में सेना भेजी तो इजरायल परमाणु हमले में पाकिस्तान को तबाह कर देगा। वेबसाइट पर हिलेरी क्लिंटन द्वारा ट्रंप का सैन्य तख्ता पलट करने की भी खबर है। इसके बावजूद पाकिस्तानी मंत्री ने खबर की सत्यता परखने की जरूरत नहीं समझी। [एजेंसी]