UA-70118255-1
शनिवार 21 जनवरी 2017  

Home / Religion / जानिए आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा आने वाला साल

जानिए आपकी राशि के अनुसार कैसा रहेगा आने वाला साल

2016 यानि पुराना साल जाने के साथ ही लोग नए साल के जश्न की तैयारियों में जुट गए हैं। लेकिन सेलिब्रेशन के हो जाने के बाद ध्यान में आता है कि अब आगे क्या। तो इसलिए हम आपके लिए लाए हैं आपकी राशि के हिसाब से कैसा रहेगा आपके लिए नए साल का पहला महीना। तो चलिए शुरुआत करते हैं मेष राशि से-

मेष: साल 2017 का पहला महीना मेष राशि के जातकों के लिए भारी मुनाफे वाला रह सकता है। इस महीने नौकरी वालों को प्रमोशन मिल सकता है। फेमिली के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। इसके अलावा विवाह के लिए यह समय प्रतिकूल है।

वृषभ: माह की शुरुआत में आप काम और धन को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। आपको अपनी जेब खर्च पर थोड़ा कंट्रोल रखना पड़ेगा। वृषभ राशि के जातकों के लिए यह महीना मिलाजुला रहेगा। लेकिन आपके भीतर काफी ऊर्जा देखने को मिलेगी।

मिथुन: जनवरी का महीना आर्थिक रूप से आपके लिए बेहतरीन हो सकता है। अगर शेयर मार्किट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो देरी ना करें। क्योंकि इसमें आपको वाभ होगा। लेकिन किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें। इस महीने स्वास्थ्य आपके लिए ठीकठाक रहेगा।

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए यह महीना छोटी-छोटी परेशानियों वाला होगा, क्योंकि आपकी राशि के दूसरे भाव पर पापी ग्रह राहु की नजर है। लेकिन अगर धैर्य बनाते हुए चलेंगे तो दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। अपने स्वास्थ्य एवं शादीशुदा जीवन पर ध्यान दें।

सिंह: सिंह राशि के जातक इस महीने आर्थिक रूप से सक्षम रहेंगे, किंतु अपनी निजी जिंदगी को लेकर तनाव में आ सकते हैं। जीवनसाथी के संग वैचारिक मतभेद के कारण अनबन हो सकती है। नए लोगों से मिलेंगे और मन मुताबिक सफलता हासिल करेंगे।

कन्या: कन्या राशिवालों को इस माह सावधान रहने की जरुरत है, क्योंकि कोई नया दुश्मन या पुरानी दुश्मनी भी आड़े आ सकती है। आप खुद को तनाव मुक्त रखने के लिए खुद ही अध्यात्म की ओर बढ़ेंगे। यह महीना खूब मेहनत करने वाला हो सकता है, ताकि आप सफल हो सकें।

तुला: तुला राशि वालों के लिए खुशखबरी है, इस महीने आप पर धनवर्षा हो सकती है। कई माध्यमों से आपके पास पैसे आने की संभावना है। ऑफिस में बॉस या अपने से ऊंची पोजीशन के लोगों को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपकी सेहत इस महीने सामान्य रहेगी। पूरे महीने तरोताज़ा और सक्रिय रहने के लिए भरपूर नींद लें।

वृश्चिक: यह महीना आपके लिए सामान्य होगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना करें। शनि आपके पहले भाव में बैठेंगे, जो आपके स्वास्थ्य को ही चोट पहुंचाएंगे। लेकिन फैसला लेने के लिहाज से ये महीना आपके लिए बेहद अहम रहेगा।

धनु: सूर्य का आपकी राशि के प्रथम भाव में आना आपको कई सारे अवसर प्रदान करेगा। यह महीना कई सारी उपलब्धियों वाला होगा। जॉब और बिजनेस दोनों में ही सफलता मिलेगा, बुध ग्रह का पूरा-पूरा सपोर्ट प्राप्त होगा।

मकर: शनि का राशि के 11वें भाव में आना नई ऊर्जा प्रदान करेगा। आपका हर कार्य में मन लगेगा, फलस्वरूप सफलता हाथ लगेगी। स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा, लेकिन आंखों का ध्यान रखें। अपनी माता का खास ख्याल रखें।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए मेहनतभरा रहने वाला है। लेकिन परेशानी वाली बात नहीं है, महीने के अंत तक आप स्वयं ही अपनी मेहनत का फल देख पाएंगे। लेकिन स्वास्थ्य का ख्याल रखें, इस महीने राहु-केतु का योग आपको परेशान कर सकता है।

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा होगा। आपकी मेहनत की तुलना में अच्छे परिणाम मिलेंगे। भाग्य आपका साथ देगा, रुके हुए कार्य भी बनेंगे। दोस्तों का भी सपोर्ट मिलेगा। अपने पिता और भाई-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।