BHOPAL से दिग्विजय के सामने इन तीन फायर ब्रांड हिंदु नेताओं के नाम आएं सामने!

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंकाने वाली कांग्रेस को चौंकाने के क्रम में भाजपा यहां से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही तीन अन्य नामों पर गंभीरता से विचार कर रही है.

इसमें मक्का मस्जिद धमाका मामला के बाद चर्चा में आए स्वामी असीमानंद के साथ ही मालेगांव धमाका में आरोपी करार दिए गए ले.कर्नल श्रीकांत पुरोहित और साधवी प्रज्ञा ठाकुर के नाम शामिल हैं. इन सभी को कांग्रेस शासनकाल में हिंदू आतंकवाद के पोस्टर ब्यॉय की तरह पेश करने का आरोप भाजपा लगाती रही है.

यह माना जा रहा है कि अगर इनमें से किसी एक को टिकट दिया जाता है तो कांग्रेस बैकफुट पर आ सकती है. मध्यप्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हालांकि भाजपा भोपाल सीट से शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर के नाम पर भी विचार कर रही है लेकिन स्थानीय नेताओं का कहना है कि जिस तरह से इन तीनों के साथ कांग्रेस शासनकाल में ज्यादती हुई है

और हिंदू आतंकवाद पर सबसे ज्यादा जिस तरह से दिग्विजय सिंह ने बयानबाजी की थी, उसे देखते हुए उनके सामने इनमें से किसी एक को चुनाव में उतारना चाहिए. स्थानीय कार्यकर्ताओं ने इन तीन नामों से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया है. इन नामों पर शिवराज सिंह चौहान को भी आपत्ति नहीं है.

मप्र के साथ अन्य राज्यों में होगा भाजपा को लाभ भाजपा के नेता ने दावा किया कि इन तीनों में से एक के उम्मीदवार होने से चुनाव एक तरफा हो सकता है और मप्र के साथअन्य राज्यों में भाजपा को लाभ होगा.

असीमानंद के आने से पश्चिम बंगाल में पार्टी को बड़ा लाभ होगा क्योंकि वह मूल रूप से वहीं से हैं. जबकि ले. कर्नल पुरोहित के आने से महाराष्ट्र में लाभ होगा. अगर प्रज्ञा ठाकुर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो इसका लाभ मप्र, छग, उप्र और बिहार के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी होगा.