इस दिन जारी होगा BJP का ‘संकल्प पत्र’, यह होंगे मुख्य मुद्दे!

नई दिल्ली। घोषणा पत्र जारी करने में कांग्रेस से पिछड़ गई भाजपा सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में इसे 8 अप्रैल को जारी किए जाने की संभावना है।

भाजपा अपना घोषणा-पत्र लोकसभा चुनाव के पहले चरण 11 अप्रैल से महज तीन दिन पहले जारी करेगी। यह कांग्रेस का घोषणा-पत्र जारी होने के एक हफ्ते बाद होगा।

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि भाजपा का संकल्प पत्र (घोषणा-पत्र) एक कार्यक्रम में आठ अप्रैल को जारी होगा। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी रहने की पूरी उम्मीद है।

दावा है कि भाजपा के इस घोषणा पत्र में विकास, राष्ट्रवाद के अलावा हिंदुत्व का मुद्दा भी होगा। सूत्रों के अनुसार शपथ पत्र नाम से जारी होने वाले घोषणा पत्र में वादों के अलावा मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों का भी जिक्र होगा।

इसके अलावा 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का वादा भी इसमें शामिल होगा। साथ ही आतंक पर जिरो टॉलरेंस की बात होगी। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा इस बार अयोध्या, काशी और मथुरा में स्पेशल कॉरिडोर पर बात कर सकती है। काशी में तो इसे लेकर काम भी जारी है।