INDORE से चुनाव लड़ने को लेकर सुमित्रा महाजन ने किया ऐलान!

भोपाल। सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इंदौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। एक पत्र लिखकर उन्होंने कहा कि भाजपा ने अभी तक इंदौर से लोकसभा के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

संभव है कि पार्टी निर्णय लेने में कुछ संकोच कर रही है। हालांकि मैंने पार्टी के नेताओं पर ही इस बारे में निर्णय छोड़ा था। लेकिन उनके मन में कुछ असमंजस है। इसलिए मैं यह घोषणा करती हूं कि मुझे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना है।

अब पार्टी अपना निर्णय मुक्त होकर और नि:संकोच मन से करे। इंदौर के लोगों ने अभी तक मुझे जो प्रेम दिया और भाजपा के कार्यकर्ताओं की मैं दिल से आभारी हूं। ताई की इस घोषणा के बाद भाजपा किसे इंदौर लोकसभा सीट से मैदान में उतारेगी इस पर अब भी असमंजस बरकरार है।

आठ बार से जीत रही थीं चुनाव
सुमित्रा महाजन आठ बार से लगातार जीत रहीं हैं। उन्होंने कांग्रेसी दिग्गज प्रकाशचंद्र सेठी को परास्त कर यह सीट भाजपा की झोली में डाली थी। सेठी की गिनती तब कांग्रेस की प्रथम पंक्ति के नेताओं में होती थी।

वे देश के गृह मंत्री रह चुके थे। सुमित्रा महाजन नौंवी बार भी चुनाव लड़ने के मूड में थी। पिछले महीने उन्होंने यह कहकर अपनी मंशा साफ कर दी थी कि इंदौर की चाबी अभी मैं ही संभालूंगी। हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव के वक्त सुमित्रा ताई ने संकेत दिए थे कि 2014 का चुनाव उनका आखिरी चुनाव होगा।