आज फिर पेट्रोल हुआ महंगा और डीजल के घटे दाम!

मार्च के शुरुआती दिनों में देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार तेजी नजर आई। हालांकि अब इनमें रात मिलती नजर आ रही है। शनिवार से ही दामों में अलग तरह का उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार को जहां पेट्रोल के दाम बढ़े थे वहीं डीजल की कीमत कम हुई थी। ऐसा ही कुछ आज भी हुआ है।

आज जहां पेट्रोल के दाम 7 पैसे बढ़े हैं वहीं डीजल की कीमत 5 पैसे कम हुई है। इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। इसके बाद राजधानी में आज पेट्रोल 72.48 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 67.32 रुपए लीटर मिल रहा है।

मुंबई की बात करें तो आज यहां पेट्रोल 78.10 रुपए लीटर मिल रहा है वहीं डीजल 70.52 रुपए लीटर मिल रहा है। चेन्नई में पेट्रोल 75.27 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 71.15 रुपए लीटर मिल रहा है।

कोलकाता में पेट्रोल 74.56 रुपए लीटर मिल रहा है जबकि डीजल 69.11 रुपए लीटर बिक रहा है। हालांकि, माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तेल के दाम बढ़ सकते हैं क्योंकि अमेरिका ने भारत से कहा है कि वो वेनेजुएला से तेल खरीदना बंद कर दे।

हालांकि, भारत ने अमेरिका से कहा है कि वो इसके लिए तैयार है बशर्ते ईरान से खरीदे जाने वाले तेल पर अमेरिका भारत को मिलने वाली छूट जारी रखे।