भाषण के अंत में आई आंधी, पीएम मोदी बोले- विजय की आंधी चल पड़ी!


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के अजमेर में रैली को संबोधित कर रहे हैं. पीएम ने कहा कि देश और दुनिया के लिए मैं भले ही प्रधानमंत्री हूं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए मैं आज भी एक कार्यकर्ता ही हूं.

उन्होंने कहा कि 5 साल सरकार चलाने के बाद जनता जनार्दन के बीच जाकर हिसाब देना, ये जनता के प्रति समर्पण के बिना संभव नहीं होता है. पीएम ने कहा कि हम ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ इस मूलभूत सिद्धांत को लेकर एक नई राजनीति को समर्पित लोग हैं.

पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं करती, हम जोड़नेवाले हैं, तोड़नेवाले हैं. वोटबैंक की राजनीति सिर्फ चुनाव तक ही सीमित नहीं रहती है।

यह चुनाव के बाद भी समाज को बांटने का काम करती है. पीएम ने कहा कि बीजेपी का हाईकमान राजस्थान की 7.5 करोड़ जनता है जबकि कांग्रेस का हाईकमान सिर्फ एक परिवार है.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग सिर्फ एक परिवार की परिक्रमा करते हैं, उनके बस की बात नहीं कि वे राजस्थान के 7.5 करोड़ जनता की परिक्रमा कर पाएं. बड़ी मुश्किल से देश ने 60 साल बाद विकास की रफ्तार पकड़ी है. अब फिर से कांग्रेस को मौका देकर उस रफ्तार को रोकना नहीं है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा- जो लोग 60 साल देश चलाने में विफल रहे, वे विपक्ष में भी विफल रहे. पीएम ने कहा कि राजस्थान सरकार ने 13 लाख लोगों के घरों में बिजली पहुंचाने का काम किया है. यह बहुत आसान काम नहीं था. जिन घरों में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है, राजस्थान सरकार वहां बिजली पहुंचाने का प्रयास कर रही है.

राजस्थान पर्यटन के लिहाज से भारत की राजधानी है. देश और दुनिया के पर्यटक यहां खिंचे चले आते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि यहां के लोग सबका आदर और सम्मान करते हैं.

पीएम ने पृथ्वीराज चौहान का जिक्र करते हुए कहा कि उनका नाम लेते ही शरीर में वीरता का संचार होता है. पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हमारे देश के वीर जवानों का बहुत बड़ा पराक्रम था.

उन्होंने देश के दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए थे. कांग्रेस ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए और अब जब हम उस पराक्रम को याद कर रहे हैं तो उस पर राजनीति कर रही है.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए. हमने किसानों का एमएसपी डेढ़ गुना करने का वादा किया था और हमने किया. कांग्रेस इस बात से परेशान है कि मोदी ने ये कर कैसे दिया.

बीजेपी सरकार के इस फैसले से हर साल किसानों की जेब में 62,000 करोड़ रुपये ज्यादा जाने वाले हैं. पीएम ने महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमने महिलाओं के लिए मातृत्व अवकाश बढ़ाया.

हमने तीन तलाक पर कानून लाया जिससे सभी उन्हें न्याय मिल सके. हमारी सरकार किसी से भेदभाव नहीं करती. बलात्कार से ज्यादा फांसी की बात होनी चाहिए. जिससे इस तरह के लोगों में डर पैदा हो. पीएम ने कहा कि हम उस दिशा में काम करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. हम टुकड़ों में काम करने वाले लोग नहीं हैं.

गरीबों को उनका हक मिलाना चाहिए. जितना जल्दी हो उतना जल्दी मिलना चाहिए. राजस्थान ने फैसला कर लिया है, फिर एक बार बीजेपी, हर बूथ, कमल बूथ. पीएम मोदी के भाषण के अंत में आंधी आ गई. इसपर उन्होंने कहा प्रकृति भी अब हमारे साथ है, देखिए विजय की आंधी चल पड़ी है.