शिव’राज्य’ की शर्मनाक तस्वीर, ठेले पर बेटे का शव और पीछे-पीछे परिजन!


धार। शिवराज के राज में सुविधाओं का हाल क्या है ये तो जग जाहिर है। ऐसे में जिले से मानवता को शर्मसार करने वाली जो तस्वीर सामने आई है, उसने एक बार फिर सबकुछ साफ कर दिया है। दरअसल एक परिवार में बेटे की मौत के बाद जब एंबुलेंस नहीं मिली तो मजबूरन परिजनों को उसका शव ठेले पर लादकर ले जाना पड़ा।

मामला मनावर का है। जहां बीती रात अज्ञात कारणों के चलते 19 वर्षीय सुनील की मौत हो गई। गुरुवार सुबह मनावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मृतक का पोस्टमार्टम हुआ। जिसके बाद अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई। जहां प्रशासन की ओर से शव को ले जाने के लिए परिजनों को कोई वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया।

परिवार गरीब है, ऐसे में जब परिजनों को कोई विकल्प नहीं मिला तो मजबूरन उन्हें शव को ठेले पर रखकर घर ले जाना पड़ा। महिला और दो बच्चे शव को ठेले पर लादकर बिलखते हुए जा रहे थे और इस सारे दृश्य को जिम्मेदार अधिकारी और डॉक्टर्स टकटकी लगाए देख रहे थे।

मामले पर अस्पताल के बीएमओ जीआर चौहान का कहना है कि हमारे यहां ऐसी कोई सुविधा नहीं है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा उच्चाधिकारियों से कई बार इसको लेकर बातचीत की गई है। लेकिन, किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया।