Home / Entertainment / 300 करोड़ के बाद भी कम नहीं हो रही ‘टाइगर’ की भूख

300 करोड़ के बाद भी कम नहीं हो रही ‘टाइगर’ की भूख


सलमान खान स्टारर फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है। रिलीज के 16 दिन के भीतर इस फिल्म ने तीन सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिलीज़ के तीसरे रविवार को भी इसने आठ करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन किया।

loading...

बॉक्स ऑफिस के इतिहास में पहली बार किसी सितारे ने तीसरी बार 300 करोड़ रूपये के कलेक्शन का आंकड़ा पार किया है। हालांकि सलमान की पिछली फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी थी।

इस वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था, इसके बाद उन्होंने नुकसान की भरपाई के लिए सलमान के सामने गुहार लगाई थी।

क्योंकि वो भी फिल्म के निर्माता थे। ऐसे में सलमान खान ने 10 से तीस फीसद तक नुकसान की भरपाई की। मगर इस बार किस्मत ने सलमान खान का साथ दिया और उनकी ये एक्शन फिल्म कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाब हो गई। ‘टाइगर ज़िंदा है’ ने अपनी रिलीज़ के तीसरे वीकेंड के रविवार को आठ करोड़ 27 लाख रूपये का कलेक्शन किया।

फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन अब 309 करोड़ 16 लाख रूपये हो गया है। इस वीकेंड में 17 करोड़ 61 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। टाइगर ज़िंदा है ने पहले हफ़्ते में 206 करोड़ चार लाख और दूसरे हफ़्ते में 85 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

सलमान खान ने ‘टाइगर ज़िंदा है’ के जरिये कई रिकॉर्ड बना लिए हैं, जिसमें फिजी में सबसे ज्यादा कलेक्शन और बाहुबली को छोड़ सबसे अधिक कमाई करने का रिकॉर्ड भी शामिल है।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...