Home / State / Bihar / चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की जेल सहित जुर्माना

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की जेल सहित जुर्माना


पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बहुचर्चित अरबों रुपए के चारा घोटाले के नियमित मामले 64ए/96 में रांची की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने 3.5 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना सुनाया गया है।

सुनाई गई है। फैसले से पहले सभी दोषी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये अदालती कार्रवाई में शामिल हुए। लालू की सजा के ऐलान को लेकर कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

loading...

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले 64ए/96 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यादव, पूर्व सांसद आर. के. राणा, पूर्व विकास आयुक्त फूलचंद सिंह, पूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी महेश प्रसाद और आपूर्तिकर्ता राजराम जोशी की सजा के बिंदुओं पर सुनवाई पूरी हो गई।

राजद अध्यक्ष के अधिवक्ता चितरंजन प्रसाद ने बताया कि इस मामले में दोषी करार दिए यादव समेत अन्य अभियुक्तों की सजा के बिंदुओं पर सुनवाई पूरी हो गई और उन्हें आज दोपहर दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनाई जाएगी।

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर यादव के साथ मौजूद उनके अधिवक्ता ने अदालत से प्रार्थना करते हुए कहा कि उनके मुवक्किल वृद्ध हैं, हाल ही में उनकी ओपेन हर्ट सर्जरी हुई है और वह कई अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में उनकी उम्र और हालत को ध्यान में रखते हुये उन्हें कम से कम सजा देने पर विचार किया जाये।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...