Home / State / Delhi / जेटली अपमान मामला: राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी

जेटली अपमान मामला: राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राज्यसभा में पेश किये गये विशेषाधिकार हनन के नोटिस को सभापति एम वेंकैया नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के पास विचारार्थ भेज दिया है।

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार नायडू ने भाजपा सदस्य भूपेन्द्र यादव की मांग पर राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस को आगे विचार के लिये महाजन के पास भेजा है।

loading...

भाजपा नेता ने उठाया यह मुद्दा
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेतली के बारे में एक ट्वीट किया था जिसे यादव ने अपमानजनक बताते हुये गत 28 दिसंबर को राज्यसभा में गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस पेश किया था।

शुक्रवार को संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में यह मुद्दा उठा भी था। यादव ने सदन में कार्यवाही के दौरान सदस्यों के आचरण और प्रक्रिया संबंधी के नियम 187 के तहत इस मुद्दे पर विशेषाधिकार का मामला उठाया था।

जेतली के बयान को तोड़ मरोड़ कर किया पेश
भाजपा नेता ने नोटिस में कहा कि 28 दिसंबर को किया गया राहुल गांधी का ट्वीट बेहद अपमानजनक है और इसमें राज्यसभा की कार्यवाही को लेकर जानबूझकर भ्रम भी पैदा किया गया है।

यादव ने राहुल गांधी के ट्वीट में राज्यसभा में नेता जेटली के सदन में 27 दिसंबर को दिये एक बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है।

वित्त मंत्री ने उक्त बयान प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में की गयी कथित टिप्पणी को लेकर सदन में व्याप्त गतिरोध को दूर करने के लिये दिया था।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...