Home / Latest News / IPL 2018: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, इस टीम के कोच नियुक्त!

IPL 2018: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, इस टीम के कोच नियुक्त!


आइपीएल सीजन 2018 के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच नियुक्त किया गया है। दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने इसकी घोषणा की साथ ही उन्होंने उनका स्वागत किया। पोंटिंग अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे जिन्होंने पिछले वर्ष दिल्ली टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

द्रविड़ इस वक्त इंडिया ए और इंडिया अंडर19 टीम के कोच हैं। दिल्ली फ्रेचाइजी के सीईओ ने कहा कि रिकी पोंटिंग को टीम का हेड कोट बनाया गया है। अब हमारे पास नया कोच और नई टीम होगी। हमने अपनी टीम में दो युवा खिलाड़ियों को रिटेन किया है और पूरी टीम उनके आसपास ही गठित होगी।

loading...

क्रिस मौरिस एक बेहतरीन ऑल राउंडर हैं और वो भी रिटेन किए गए हैं। 43 वर्षीय रिकी पोंटिंग इससे पहले मुंबई इंडियंस टीम के कोच रह चुके हैं। उन्होंने 2015 और 2016 में मुंबई टीम के लिए कोच की भूमिका निभाई थी। उनके कोच रहते मुंबई ने आइपीएल सीजन 2015 में खिताब भी अपने नाम किया था।

कोच के अलावा पोंटिंग खिलाड़ी के तौर पर आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच डेरेन लेहमैन के साथ टीम के सहायक कोच के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज और फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के लिए जुड़ेंगे।

पोंटिंग ने अपने क्रिकेट करियर में 168 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 51.85 की औसत से 13378 रन बनाए थे। उन्होंने 375 वनडे मैच खेले थे जिसमें उनके नाम पर 13704 रन हैं। वनडे में उनका औसत 42.03 का रहा है। वहीं 17 टी20 मैच में पोंटिंग ने 401 रन बनाए थे।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में आइपीएल के इस सीजन के लिए रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर को रिटेन किया है जबकि ऑलराउंडर क्रिस मौरिस भी टीम में बने रहेंगे। आइपीएल की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होगी।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...