Home / State / Delhi / कुलभूषण पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संसद में आज देंगी बयान

कुलभूषण पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संसद में आज देंगी बयान


नई दिल्ली। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में दुर्व्यवहार के मुद्दे की गूंज लोकसभा तक पहुंच गई है। सदन के सदस्यों ने पड़ोसी देश के इस कृत्य की कड़ी निंदा की। इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज सदन में बयान देंगी।

बुधवार को शून्यकाल में शिवसेना के अरविंद सावंत, तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खडगे, अन्नाद्रमुक के एम थम्बीदुरई समेत अनेक सदस्यों ने सदन में इस मुद्दे को उठाया।

इस पर सुषमा स्वराज ने कहा कि वे इस विषय पर गुरुवार को सदन में वक्तव्य देंगी। सुषमा पहले राज्यसभा में बोलेंगी फिर लोकसभा में जवाब देंगी।

हालांकि मुलाकात के दौरान पाकिस्तान के सलूक पर सवाल उठाते हुए और नाराजगी जताते हुए विदेश मंत्रालय मंगलवार को ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुका है।

loading...

पाकिस्तान ने दी सफाई
जाधव से मिलने यहां आई उनकी पत्नी के जूते रख लिये जाने के संबंध में भारत की नाराजगी पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि सुरक्षा कारणों के कारण ऐसा किया गया था।

इससे पहले भारत ने पाकिस्तान पर जाधव के परिवार को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैजल ने भारत के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि वह आधारहीन बयानबाजी में नहीं पड़ना चाहते।

उन्होंने कहा कि मामला अगर गंभीर था तो जाधव के परिजनों या भारतीय उच्चायुक्त को मीडिया के सामने यह मुद्दा उठाना चाहिये था। उन्होंने कहा कि उनकी स्पष्टता और पारदर्षिता भारत के आरोपों को झूठा साबित कर रही है।

पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार डॉ. फैजल के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि जाधव की पत्नी के जूतों में कुछ संदेहास्पद था जिसकी अभी जांच चल रही है।

बता दें कि जाधव की मां और पत्नी ने सोमवार को उनसे पाकिस्तान में मुलाकात की थी। इस दौरान जाधव की मां और पत्नी की चूडिय़ां, बिंदी, मंगलसूत्र उतरवा लिया गया था।

यहां तक कि जाधव की पत्नी के जूते तक उतरवाए गए और वापिस भी नहीं किए। भारत में पाकिस्तान के इस व्यवहार की काफी आलोचना हो रही है।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...