Home / Latest News / हम दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने जा रहे हैं!

हम दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने जा रहे हैं!


भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ पांच जनवरी से शुरू होगा। टीम 27 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी और उसका उद्देश्य दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने का होगा।

जीतेंगे पहली सीरीज : आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के बारे में शास्त्री ने कहा, ‘हमारे लिए सभी विरोधी टीमें समान हैं। सभी विरोधियों का सम्मान करना चाहिए और हर मैच घरेलू मैच की तरह है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी ऐसा ही होगा। इस टीम के पास कुछ खास करने का मौका है। हम वहां जीतने के इरादे से ही जाएंगे।

टीम में विश्वास है। हम वहां जा रहे हैं और हम वहां दक्षिण अफ्रीका का उसी तरह सामना करेंगे जैसे कि हमने अन्य विरोधी टीमों के खिलाफ किया है। हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन हम वहां सीरीज जीतने जा रहे हैं।

loading...

कोहली की भी तारीफ की : शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से ब्रेक लिया था। उनके लिए यह साल बल्ले से भी काफी सफल रहा है।

शास्त्री ने कहा, ‘विराट के बारे में सबसे अच्छी चीज यह है कि वह योजना के साथ काम करते हैं। वह जानते हैं कि वह किस तरह के खिलाड़ी हैं और वह किस तरह के खिलाड़ी बन सकते हैं और यह उनकी जीवनशैली का भी हिस्सा है।

मैं नहीं, हम : भारतीय टीम ने इस साल तीनों प्रारूपों में मिलाकर 37 मैच जीते हैं। शास्त्री ने कहा कि ड्रेसिंग रूम की एकजुटता की वजह से यह सब हासिल हो सका है।

उन्होंने कहा, ‘इस टीम की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक टीम की तरह खेलती है न कि किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी पर निर्भरता है। मैं शब्द को खिड़की से बाहर फेंक दिया गया है।

यहां हमेशा हम होता है। यदि कोई खिलाड़ी टीम की संस्कृति का हिस्सा नहीं बन सकता तो वह घर पर ही रह सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना बड़ा खिलाड़ी है। यही इस टीम को अलग बनाता है।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...