Home / Foreign / पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से आज मिलेंगी पत्नी और उनकी मां!

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से आज मिलेंगी पत्नी और उनकी मां!


इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद कूलभूषण जाधव से आज पत्नी और मां इस्लामाबाद में मुलाकात करेंगी। जाधव जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद हैं और उन्हें पाकिस्तान की सैन्य कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अफसर ने बताया कि जाधव की पत्नी और मां आज इस्लामाबाद पहुंचेंगी और मुलाकात के बाद वापस लौट जाएंगी। मुलाकात के दौरान दोनों के साथ इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह भी मौजूद रहेंगे।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने रविवार रात ट्वीट करके जानकारी दी कि ‘कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी 25 दिसंबर को पाकिस्तान पहुंचेंगी और इसी दिन मुलाकात के बाद वापस लौट जाएंगी।’ वहीं फैसल ने बताया कि ये मुलाकात विदेश मंत्रालय में होगी और इससे जुड़ी तस्वीरें और वीडियो फुटेज जारी किए जाएंगे।

loading...

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में ये बात सामने आई थी कि पाकिस्तान ने भारत से जाधव के परिवार की मुलाकात को लेकर जल्दी अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है, ताकि वो जाधव की परिवार के साथ मुलाकात तय कर सके। पाकिस्तान ने मानवीयता दिखाते हुए बीस दिसंबर को कूलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वीजा जारी किया था।

47 साल के जाधव को पाकिस्तान की सैन्य कोर्ट ने आतंक और खुफिया जानकारी जुटाने के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है। इसी फैसले के खिलाफ मई में भारत ICJ गया था। जिसके बाद अंतरर्राष्ट्रीय कोर्ट ऑफ जस्टिस ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी।
लगातार कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान भारत को जाधव के मामले में काउंसलर एक्सेस नहीं दे रहा है।

इसके पीछे पाकिस्तान ये तर्क दे रहा है कि जासूसी के मामले में इस तरह की छूट नहीं दी जा सकती। हालांकि भारत का रुख इस मामले में पहले से ही साफ है। भारत के मुताबिक जाधव को ईरान से अगवा किया गया था। जहां वो नौसेना से रिटायर होने के बाद बिजनेस के सिलसिले में गया था।[एजेंसी]

x

Check Also

MP: कलेक्टर की पहल, अब ऑटो के पीछे लिखा मिलेगा ‘On School Duty’

खंडवा। ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में ...