Home / Entertainment / अरबों रूपए कमाए बाहुबली ने लेकिन प्रभास को मिले सिर्फ इतने!

अरबों रूपए कमाए बाहुबली ने लेकिन प्रभास को मिले सिर्फ इतने!


इस साल की बॉक्स ऑफ़िस सेंसेशन ‘बाहुबली द कंक्लूज़न’ ने दुनियाभर में 1700 करोड़ से ज़्यादा का कारोबार किया। मगर इसके हीरो प्रभास को साल 2017 में कितनी कमाई हुई, ये जानकर आपको तगड़ा झटका लगेगा।’बाहुबली 2′ साल 2017 की सबसे कामयाबी भारतीय फ़िल्म है।

28 अप्रैल को सिनेमाघरों में पहुंची ‘बाहुबली 2’ ने रिलीज़ के साथ ही गदम मचाना शुरू कर दिया। फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने 41 करोड़ की ओपनिंग ली, जबकि 128 करोड़ का शानदार कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया। ‘बाहुबली 2’ ने सिनेमाघरों में दर्शकों का ऐसा मेला लगाया, जो अभूतपूर्व था।

इसके साथ ‘बाहुबली2’, 511 करोड़ जमा करने वाले पहली हिंदी डब फ़िल्म बन गयी। दुनियाभर में ‘बाहुबली 2’ के तमिल, तेलुगु और हिंदी वर्ज़ंस ने 1700 करोड़ से अधिक बिज़नेस किया। बॉक्स ऑफ़िस को तो ‘बाहुबली 2’ ने मालामाल कर दिया, मगर इसके हीरो प्रभास की 2017 में कमाई इस बेहिसाब सफलता की तुलना में कम रही।

loading...

फोर्ब्स ने 2017 में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले 100 भारतीय सेलेब्रिटीज़ की सूची जारी की है। इस सूची के अनुसार प्रभास 22वें पायदान पर हैं और उनकी सालभर की कमाई 36.25 करोड़ है। 1700 करोड़ के मुक़ाबले ये रकम सुनने में बेहद कम लगती है।

मगर, यहां ग़ौर करने वाली बात ये है कि प्रभास ने साल 2015 में ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ की रिलीज़ के बाद कोई फ़िल्म साइन नहीं की और 2 साल तक सिर्फ़ ‘बाहुबली2- द कंक्लूज़न’ पर काम कर रहे थे।

दिलचस्प बात ये है कि फ़िल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली इस सूची में 15वें स्थान पर हैं, जिन्होंने 55 करोड़ की कमाई 2017 में की। यानि प्रभास से भी अधिक आय राजामौली की रही। ‘बाहुबली’ के भल्लालदेव यानि राणा दग्गूबटी की कमाई इन दोनों के मुक़ाबले काफ़ी कम रही है।

सूची के मुताबिक़, राणा ने 22 करोड़ की कमाई की और वो 36वें स्थान पर हैं, जबकि फ़िल्म के बाक़ी किरदार देवसेना यानि अनुष्का शेट्टी, कटप्पा यानि सत्यराज और शिवगामी देवी यानि राम्या कृष्णन को इस सूची में कोई जगह नहीं मिली है।

x

Check Also

MP: कलेक्टर की पहल, अब ऑटो के पीछे लिखा मिलेगा ‘On School Duty’

खंडवा। ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में ...