Home / Entertainment / ‘फुकरे रिटर्न्स’ ने दो हफ्तों में की है इतनी कमाई

‘फुकरे रिटर्न्स’ ने दो हफ्तों में की है इतनी कमाई

‘फुकरे रिटर्न्स’ की दो हफ्ते की दौड़ पूरी हो गई है। इन दो हफ्ते के बाद कम ही कमाई बाकि रह जाती है क्योंकि सिनेमाघरों में ‘टाइगर जिंदा है’ आ गई है। गुरुवार को इसे 1.60 करोड़ रुपए मिले हैं। बुधवार को इसे 1.75 करोड़ रुपए की ही कमाई हुई थी। 50 करोड़ रुपए कमाने के बाद ‘फुकरे रिटर्न्स’ ने अपने दूसरे हफ्ते की कमाई शुरू कर दी थी।

दूसरा शुक्रवार इसे 3.31 करोड़ रुपए दे गया। शनिवार को 5.51 करोड़ रुपए मिले और संडे को 7.10 करोड़। सोमवार को इसे 2.25 करोड़ और मंगलवार को 2.10 करोड़ रुपए मिले। अब कुल कमाई 72.21 करोड़ रुपए हो गई है।

दूसरे हफ्ते में इसे खास कॉम्पिटीशन का सामना नहीं करना पड़ा। वैसे इस फिल्म ने अपनी लागत तीन दिन में ही वसूल ली थी। मृगदीप सिंह लाम्बा निर्देशित इस फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिले थे, फिर भी लोग इसे देख रहे हैं।

loading...

यह फिल्म चार किरदारों यानि ज़फर, चूचा, लाली और हनी की फुकरापंती की कहानी है, जिन्होंने पहले भाग में अपनी हरकतों से दर्शकों को हंसाया था। इन सबके साथ भोली पंजाबन का किरदार भी इस बार अपने अलग रंग में है।

फिल्म को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के बैनर ने प्रोड्यूस किया है। ये फिल्म पहले आठ दिसंबर को रिलीज़ के लिए तय की गई थी लेकिन तभी संजय लीला भंसाली ने एक दिसंबर को ‘पद्मावती’ की रिलीज़ का ऐलान कर दिया तो ‘फुकरे रिटर्न्स’ के निर्माताओं ने फिल्म आठ की बजाय 15 दिसंबर को रिलीज़ करने का फ़ैसला किया ताकि ‘पद्मावती’ का प्रभाव उन पर न पड़े।

जैसे ही देश भर में हो रहे विरोध के चलते ‘पद्मावती’ की रिलीज़ अनिश्चितकाल के लिए टली, फुकरों ने अपनी रिलीज़ डेट एक हफ़्ते पहले कर ली। सेंसर बोर्ड ने ‘फुकरे रिटर्न्स’ को बिना किसी कट के ‘यू/ए’ सर्टिफिकेट दे कर पास किया। दो घंटे 21 मिनिट की ‘फुकरे रिटर्न्स’ का बजट 22 करोड़ था।

प्रचार के आठ करोड़ के बाद इसकी लागत 30 करोड़ है। इसे 1200 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था। चार साल पहले 14 जून को रिलीज़ हुई ‘फुकरे’ ने पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर दो करोड़ 62 लाख रुपए का कलेक्शन किया था। ‘फुकरे’ को पहले वीकेंड पर नौ करोड़ 82 लाख रुपए और एक हफ़्ते में 18 करोड़ 42 लाख की कमाई हुई थी। ‘फुकरे’ की लाइफ़ टाइम क्लोजिंग 36 करोड़ 50 लाख रुपए रहा।

x

Check Also

MP: कलेक्टर की पहल, अब ऑटो के पीछे लिखा मिलेगा ‘On School Duty’

खंडवा। ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में ...