Home / Latest News / अपनाएं यह टिप्स और अपने फ़ोन में बढ़ाएं इंटरनेट स्पीड

अपनाएं यह टिप्स और अपने फ़ोन में बढ़ाएं इंटरनेट स्पीड


एंड्रायड फोन यूजर्स के फोन में चाहे 3जी हो या 4जी, परेशानी बस एक ही आती है, वह है इंटरनेट स्पीड की। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो ये 5 टिप्स आपके लिए बहुत मददगार साबित होंगे:

1]वायरस स्कैनर
जब भी आप इंटरनेट ब्राउजिंग करते हैं तो वायरस का खतरा बना रहता है। ये वायरस आपके इंटरनेट की स्पीड को धीमा करते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए आपकी कोशिश होनी चाहिए कि सबसे पहले आप अपने फोन में वायरस स्कैनर का इस्तेमाल करें, इससे न केवल फोन सेफ रहेगा बल्कि इंटरनेट स्पीड भी दुरुस्त होगी।

loading...

2] कैशे मैमोरी
अनवांटेड फाइलों को इंटरनल मैमोरी से डिलीट करने के साथ ही आप फोन के कैशे मैमोरी को भी क्लिन रखें तो ज्यादा बेहतर होगा।

3] रैम का रखें ख्याल
तेज इंटरनेट स्पीड पाने के लिए फोन की इंटरनल मैमोरी और रैम मैमोरी का ध्यान रखें। इतना ही नहीं ताकतवर प्रोसेसर का चुनाव कर रहे हैं तो भी बेहतर है, क्योंकि रैम और प्रोसेसर फोन व इंटरनेट परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मददगार होते हैं।

4] डाउनलोड्स को क्लीन करें: इंटरनेट से हम हमेशा कुछ न कुछ डानलोड करते रहते हैं। ऐसे में डाउनलोड काफी भर जाता है, कोशिश करें कि डाउनलोड को हमेशा क्लिन रखें। साथ ही भारी भरकम डाउनलोड भी न करें, तो ज्यादा बेहतर होगा।

5] इंटरनल मैमोरी को क्लीन करें
फोन के इस्तेमाल के दौरान इंटरनल मैमारी को आप जितना खाली रखेंगे, फोन का परफॉर्मेंस उतनी बेहतर होगी। इंटरनल मैमोरी भरने के साथ ही फोन धीमा होता जाएगा और इसका असर जब आप ब्राउजिंग करेंगे तो उस पर पड़ेगा।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...