Home / Latest News / एशेज सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा, 41 रनों से जीता पर्थ टेस्ट

एशेज सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा, 41 रनों से जीता पर्थ टेस्ट


जोस हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 41 रनों से हरा दिया। पहली पारी के आधार पर 259 रनों से पिछड़ने के बाद मैच के अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 72.5 ओवरों में 218 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाते हुए एशेज ट्रॉफी पर फिर से कब्जा जमा लिया।

दोहरा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अंतिम दिन का खेल वर्षा के कारण देर से शुरू हुआ। मेहमान इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में 132/4 से आगे खेलना शुरू किया। जोस हेजलवुड ने शुरू में ही जॉनी बेयरस्टो (14) को बोल्ड कर इंग्लैंड को झटका दिया।

loading...

इसके बाद नाथन लियोन ने मोईन अली (11) को चलता किया। डेविड मलान ने फिफ्टी बनाई, लेकिन जोस हेजलवुड ने उन्हें आउट कर इंग्लैंड की अंतिम उम्मीद को भी खत्म कर दिया। ओवरटन के रूप में हेजलवुड ने पांचवां शिकार किया। पैट कमिंस ने इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार किया।

कमिंस ने इसके बाद क्रिस वोक्स को विकेटकीपर टिम पैन के हाथों झिलवाकर इंग्लैंड की पारी को समेट दिया। जेम्स एंडरसन 1 रन पर नाबाद रहे। हेजलवुड ने 48 रनों पर 5 विकेट लिए। लियोन ने 42 रनों पर 2 और कमिंस ने 53 रनों पर 2 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर : इंग्लैंड : 403 और 218 (72.5 ओवर)।
ऑस्ट्रेलिया : 662/9 पारी घोषित।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...