Home / State / Gujrat / गुजरात, हिमाचल में किसकी होगी ताजपोशी, तय करेंगे यह 4 दिग्गज

गुजरात, हिमाचल में किसकी होगी ताजपोशी, तय करेंगे यह 4 दिग्गज


गांधीनगर/शिमला। गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों के नतीजे आने तुरंत बाद ही भाजपा ने दोनों राज्यों में सरकार गठन की पहली प्रक्रिया के अंतर्गत दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री चुनने की जिम्मेंदारी चार केंद्रीय मंत्रियों को सौंपी दी।

loading...

भाजपा ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को हिमाचल प्रदेश में विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री चुनने और गुजरात में वित्त मंत्री अरुण जेटली तथा सरोज पाण्डेय को विधायक दल के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री चुनने की मैं जिम्मेदारी सौंपी है।

इसकी घोषणा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने की। उन्होंने कहा कि ये नेता दोनों राज्यों में चुने गए विधायकों से विचार-विमर्श के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे।

गौरतलब है कि भाजपा ने विजय रूपाणी को चुनावों से पहले ही मुख्यमंत्री घोषित कर दिया था। हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा ने प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर चुनाव लड़ा था, लेकिन धूमल अपनी सुजानपुर सीट कांग्रेस के राजेंद्र राणा के हाथों करीब 3 हजार वोटों से गवां बैठे। ऐसे में गुजरात में सीएम पद का दावेदार लगभग कन्फर्म है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में भाजपा को नए सीएम उम्मीदवार की तलाश है।

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...