Home / Latest News / इन स्मार्टफोन्स पर आया एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन Oreo

इन स्मार्टफोन्स पर आया एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन Oreo


गूगल ने कुछ ही वक्त पहले अपने ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड का लेटेस्ट वर्जन Oreo लॉन्च किया था। अब कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अपने हैंडसेट्स में यह अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

दक्षिण कोरिया की फोन निर्माता कंपनी सैमसंग की एक लिस्ट लीक हुई है, जिसमें उन सभी स्मार्टफोन्स का नाम दिया गया है, जिन्हें यह अपडेट मिलेगा। इसके अलावा एचटीसी कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वीपी ने ट्वीट कर बताया है कि एचटीसी यू11 को 27 नवंबर से एंड्रॉयड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

loading...

सैमसंग स्मार्टफोन्स की लिस्ट हुई लीक-
लीक हुई लिस्ट में कई सैमंसग स्मार्टफोन्स का नाम है। हालांकि, सैमसंग की तरफ से इस लिस्ट को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी S6, गैलेक्सी S6 एज, गैलेक्सी ‘A’ सीरीज 2017 के गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7 और गैलेक्सी A3 आदि शामिल हैं। इसके अलावा आने वाले समय में लॉन्च होने वाले गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7 और गैलेक्सी A3 के 2018 एडिशन को एंड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ पेश किया जाएगा।

इन स्मार्टफोन में भी आया ये वर्जन-
HTC U11-
इस फोन को इसी वर्ष जून में 51,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। इस फोन में अब कंपनी ने एंड्रॉयड Oreo अपडेट देना शुरू कर दिया है। इस बात को लेकर कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वीपी Mo Versi ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि सोमवार (27 नवंबर) से HTC U11 के अनलॉक्ड वर्जन को एंड्रॉयड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा।

दूसरी कंपनियां भी दे रही Oreo अपडेट-
जहां एक तरफ एचटीसी ने एंड्रॉयड Oreo अपडेट वाले हैंडसेट्स की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है। वहीं, वनप्लस कंपनी ने OnePlus 3 और 3T को Oreo अपडेट देना शुरु कर दिया है।

अगर बात OnePlus 5 और 5T की हो तो इन्हें भी जल्द ही यह अपडेट मिलने की संभावना है। इसके अलावा एचएमडी ग्लोबल ने भी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 8 में Oreo अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो फिलहाल 0.3 फीसद एंड्रॉयड डिवाइसेज में ही Oreo इंस्टॉल्ड है। [एजेंसी]

x

Check Also

अध्यापकों के लिए खुश खबर, शिवराज सरकार ने दी यह सौगात!

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने घोषणा की कि ...