आज से Twitter ने किया बड़ा बदलाव


सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने एक बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत ट्वीट कैरेक्टर्स की सीमा को बढ़ाकर 280 कैरेक्टर कर दिया गया है। इससे पहले तक कैरेक्टर्स की संख्या 140 थी। हालांकि, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा के यूजर्स अभी भी 140 कैरेक्टर में ही ट्वीट कर पाएंगे क्योंकि इन भाषाओं में कम कैरेक्टर में ज्यादा बात कही जा सकती है।

कंपनी ने किया ट्वीट –
ट्विटर ने ट्वीट कर कहा है, ‘हम कैरेक्टर लिमिट को बढ़ा रहे हैं! हम चाहते हैं की हर कोई अपने विचारों को तेजी और आसानी से व्यक्त कर पाए।’ कंपनी को उम्मीद है कि इस बढ़ाई गई सीमा से यूजर्स को एक ही ट्वीट में अपनी पूरी बात कहने में मदद मिलेगा। एक हफ्ते तक टेस्टिंग करने के बाद इस बदलाव को आज से जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि जब पहले ट्वीट किया जाता था तो नीचे की तरफ कैरेक्टर लिखे होते थे। लेकिन, अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बना होगा। जब ट्वीट के 280 कैरेक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्कल डार्क हो जाएगा।

कंपनी ने इसके अलावा कई अन्य बदलाव भी किए हैं। इसमें मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं। इससे पहले कंपनी ने डेस्कटॉप वर्जन के लिए नाइट मोड फीचर पेश किया था। अगर आप रात में ट्विटर पर काम कर रहे हैं तो यह फीचर आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। इससे आपकी आंखों पर ज्यादा तनाव नहीं पड़ेगा। ऐसा माना जा रहा है कि यह ट्विटर के ब्लू और व्हाइट वर्जन से ज्यादा बेहतर दिखता है।

ऐसे करें इस मोड को एक्टिवेट
– नाइट मोड को ट्विटर वेबसाइट पर एक्टिवेट करने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना होगा। यहां से आप नाइट मोड को सेलेक्ट कर सकते हैं।

– इसे डिसेबल करने के लिए आपको नाइट मोड ऑप्शन पर दोबारा जाना होगा। यहां से इसे डिसेबल किया जा सकता है।

Share this...
Share on Facebook5Share on Google+0Tweet about this on Twitter0