SBI Bank बहुत जल्द अपने ग्राहकों को दे सकती है तोहफा


देश के दिग्गज बैंक एसबीआई ने ब्याज दर में कटौती करके सबसे सस्ते होम लोन की पेशकश की है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने आवास के लिए कर्ज पर अपनी ब्याज दर 0.05 फीसद घटाकर 8.30 प्रतिशत कर दी है। यह बैंकिंग उद्योग की तरफ से होम लोन पर ली जा रही सबसे कम दर है। इस बैंक ने ऑटो लोन की ब्याज दर को भी घटाकर 8.70 फीसद कर दिया है।

नई दरें एक नवंबर से लागू हो गई हैं। एसबीआई की देखादेखी अन्य बैंक भी अपनी ब्याज दरों में कटौती का कदम उठा सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक से पात्र वेतनभोगी ग्राहकों को 30 लाख तक के होम लोन पर 8.30 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। अन्य कर्जों पर ब्याज दरों में भी 0.05 फीसद तक की कटौती की गई है।

बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के दायरे में आने वाले ग्राहकों को 2.67 लाख रुपये की ब्याज सब्सिडी भी मिलेगी। सरकारी क्षेत्र के बैंक की ओर से ब्याज में कमी का यह फैसला एमसीएलआर (फंड की मार्जिनल कॉस्ट आधारित उधारी दर) में कटौती के दो दिन बाद सामने आया है। बैंक ने यह कटौती 10 महीने के बाद की थी।

इससे पहले बैंक ने अपनी एमसीएलआर पहली जनवरी को घटाई थी। एसबीआइ के एमडी (रिटेल बैंकिंग) पीके गुप्ता ने कहा, ‘ताजा कटौती के बाद हमारा बैंक सबसे कम ब्याज दरों में लोन मुहैया करा रहा है।[एजेंसी]

Share this...
Share on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on Twitter0