GST सही या गलत, यह तो आने वाले चुनाव के नतीजे बताएंगेः जेटली


वाशिंगटन। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि दुनिया के सभी देशों ने ढांचागत सुधारों जैसे नोटबंदी और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) जैसे सुधारों के लिए भारत की प्रशंसा की है। वित्त मंत्री अभी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) व वर्ल्डा बैंक की वार्षिक मीटिंग में हिस्सा लेने अमेरिका गए हैं।

इसके साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी और जीएसटी पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे विपक्ष पर हमला बोल दिया है। अमेरिकी दौरे पर गए वित्त मंत्री ने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के रिजल्ट आने दीजिए, पता चल जाएगा लोग किसके साथ हैं। अरुण जेटली ने यूपी विधानसभा चुनावों का हवाला देते हुए यह बात कही है।

वित्त मंत्री ने कहा कि यूपी चुनावों में क्या हुआ सबने देखा। अमेरिका में वित्त मंत्री ने कहा कि दुनिया भर के विशेषज्ञों ने भारत में ढांचागत सुधारों के लिए इसकी प्रशंसा की है। जेटली ने कहा कि पिछले तीन सालों से देशभर में आर्थिक मंदी थी और बावजूद इसके भारत विकास कर रहा था और इसी का आगे फायदा उठाने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाए गए।

इसके साथ ही वित्तथ मंत्री ने कहा, ‘अमेरिका में निवेशकों के बीच भारत को लेकर खासा उत्साएह है और वे इसमें रुचि भी ले रहे हैं।’ वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्रियों द्वारा जीएसटी को मुद्दा बनाकर विरोध किया जा रहा है। जेटली ने भरोसा जताया कि नोटबंदी के बाद जैसे उत्तर प्रदेश में भाजपा को जीत मिली वैसे ही जीएसटी के बाद अब गुजरात विधानसभा चुनाव में उनकी जीत होगी।[एजेंसी ]