विरोध में उतरी राजपूत करणी सेना, जलाए फिल्म ‘पद्मावती’ के पोस्टर

जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का फर्स्ट लुक जिसने भी देखा, उसने तारीफ की। पोस्टर पर रानी पद्मावती के लुक में दीपिका पोदुकोण को हर किसी ने पसंद किया, मगर कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें ‘पद्मावती’ का पोस्टर बिल्कुल पसंद नहीं आया, बल्कि इन्होंने तो पोस्टरों को आग के हवाले कर किया। पोस्टरों से इस हद तक नफरत करने वाले ये हैं श्री राजपूत करणी सेना के लोग, जो फिल्म की शूटिंग के वक्त से ही विरोध कर रहे हैं।

शनिवार को सेना ने जयपुर में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। सेना के एक ग्रुप ने राजमंदिर सिनेमा हाल के बाहर भंसाली के खिलाफ नारेबाजी की और पोस्टर जलाए। सेना के जयपुर जिलाध्यक्ष नारायण सिंह दिवराला ने कहा, ‘जयपुर में शूटिंग के दौरान भंसाली ने उन लोगों से वादा किया था कि रिलीज से पहले राजपूतों और इतिहासकारों को वो फिल्म दिखाएंगे, लेकिन उसके बाद किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया और ना ही फिल्म दिखाई।

‘ दिवराला ने कहा कि श्री राजपूत करणी सेना की कोर कमेटी और दूसरी संस्थाओं समेत इतिहासकारों को फिल्म दिखाने की हम मांग कर रहे हैं। तब तक हम फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। अगर करणी सेना और इतिहासकारों को कोई आपत्ति नहीं होती है, तभी हम फिल्म को रिलीज होने देंगे।

मीडिया के जरिये हमें पता चला है कि फिल्म में इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा गया है, जो अस्वीकार्य है। बता दें कि इसी साल जनवरी में जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना के सदस्यों ने भंसाली के साथ हाथापाई की थी और सेट पर तोड़-फोड़ मचाई थी। करणी सेना का दावा था कि उनके पास बहुत बड़ी लाइब्रेरी है।

किताबों में कहीं नहीं लिखा कि अलाउद्दीन खिलजी पद्मावती का प्रेमी था। मार्च में करणी सेना के कुछ सदस्यों ने चित्तौड़गढ़ किले में स्थित पद्मिनी महल में लगे उस शीशे को भी तोड़ दिया था, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसी में अलाउद्दीन खिलजी ने रानी पद्मावती के रूप के दर्शन किए थे।

सेना का दावा है कि पद्मावती जिस कालखंड से आती हैं, उसके कई सालों बाद शीशे की खोज हुई थी। फिल्म में शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह के रोल में हैं, जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में दिखाई देंगे। ‘पद्मवाती’ एक दिसंबर को रिलीज हो रही है।

Share this...
Share on Facebook0Share on Google+0Tweet about this on Twitter0