शिंजो ने भारत की सरजमीं से पाक को लताड़ा!

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंबई और पठानकोट में हुए आतंकी हमले के गुनाहगारों को सजा देनी चाहिए।

अहमदाबाद। दो दिवसीय भारत दौरे पर आए जापान के पीएम शिंजो आबे ने भारत को बुलेट ट्रेन की सौगात दी तो पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मुंबई और पठानकोट में हुए आतंकी हमले के गुनाहगारों को सजा देनी चाहिए। उन्होंने आतंक की आलोचना करते हुए पूरे विश्व में शांति की कामना भी की।

इसके साथ ही पीएम मोदी और पीएम आबे ने उत्तरी कोरिया को परुमाणु परीक्षण और बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम की कड़ी निंदा की। तो वहीं पीएम मोदी और पीएम शिंजो आबे ने पाकिस्तान से आतंकवादी हमलों के दोषियों को सजा देने की बात कही।

शिंजो आबे ने भारत के साथ दोस्ती पर जोर दिया है। उन्होंने कहा है कि ताकतवर जापान भारत के हित में है और मजबूत भारत जापान के हित में है। जापान और भारत के बीच का सहयोग केवल द्विपक्षीय नहीं रहा, यह यह विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी में विकसित हुआ है। भारत और जापान स्वतंत्रता, लोकतंत्र, मानव अधिकार और कानून का नियम जैसे बुनियादी मूल्यों को साझा करते हैं।

पीएम आबे ने आतंक को लेकर पाक की भी आलोचना की है। उन्होंने साझा बयान में मुंबई और पठानकोट हमले का जिक्र करते हुए कहा कि पाक को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।( एजेंसी)