स्पेस से ऐसा नजर आया था 9/11 आतंकी हमला, नासा ने जारी की तस्वीरें

वाशिंगटन। अमेरिका पर हुए 9/11 के आतंकी हमलों की 16वीं बरसी पर पूरी दुनिया ने उस भयानक हमले को याद किया। इस दौरान नासा ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें उस हमले के असर को देखा जा सकता है। नासा की यह तस्वीरें अंतरिक्ष से ली गईं हैं जिनमें वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर विमान के टकराने के बाद उठता धुआं साफ नजर आ रहा है।

जानकारी के अनुसार अमेरिकी एस्ट्रोनॉट फ्रैंक कल्बर्स्टन उस समय इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में मौजूद थे जो हमले के वक्त न्यूयॉर्क शहर के ऊपर ही था।

आतंकी हमले के अगले ही दिन जारी अपने पत्र में कल्बर्सटोन ने कहा था कि मैंने कम्प्यूटर मैप पर नजर डाली और देखा कि हम दुनिया के किस हिस्से के ऊपर हैं। मैंने पाया कि हम कनाडा के दक्षिण-पूर्व से आर रहे थे और कुछ मिनटों में न्यू इंग्लैंड पर से गुजरने वाले थे।

उन्होंने लिखा है मैंने स्टेशन के आसपास देखा और एक खिड़की देखी जहां से मुझे न्यूयॉर्क नजर आ सकता था। मैंने अपने सबसे पास का कैमरा उठाया। मैंने देखा कि शहर के दक्षिण में एक कॉलम से धुएं का गुबार निकलता दिखा।

वो बोले कि कुछ देर पहले ही मिले एक न्यूज आर्टिकल को पढ़ने के बाद मुझे लगा कि उस वक्त न्यूयॉर्क को देख रहे थे और कुछ ही देर में दूसरा टावर गिर गया।

उन्होंने आगे लिखा है कि यह बताना मुश्किल है कि ऐसे समय में ऐसा व्यक्ति बनना कितना कठिन है जो वहां मौजूद ना हो।(एजेंसी)