अक्षय की Toilet Ek Prem Katha ने रच दिया इतिहास

‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने इतिहास रच दिया है। यह फिल्म अक्षय कुमार की सबसे बड़ी हिट बन गई है। 2012 में आई ‘राउडी राठौड़’ ने 131 करोड़ रुपए कमाए थे। ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ इससे आगे निकली और कमाई 131.60 करोड़ रुपए है। ‘राउडी राठौड़’ से तुलना करें तो यह बड़ी जीत इसलिए भी है कि वो एक साउथ फिल्म का रीमेक थी।

‘टॉयलेट’ ओरिजनल है। इस फिल्म को टिकट खिड़की पर एक महीना हो गया है। अक्षय कुमार की इस फिल्म ने इस दौरान बढ़िया कमाई की। अब स्पीड थोड़ी कम हो गई है लेकिन अच्छी बात यह है कि कमाई हो रही है। पांचवें हफ्ते भी यह फिल्म लाखों की कमाई जारी रख सकती है। वैसे इस साल की सबसे ज्यादा कमाऊ हिंदी फिल्म बनने के लिए इसे 8 करोड़ रुपए और कमाने होंगे।

यह मुश्किल लग रहा है। 2017 में रिलीज हुई फिल्मों में टाॅप पर ‘रईस’ है जिसने 139 करोड़ रुपए कमाए थे। ‘बाहुबली 2’ एक डब्ड फिल्म थी इसलिए इसे दौड़ में नहीं रख सकते। ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने पहले हफ्ते में शानदार कमाई की थी। सात दिन की इसकी कुल कमाई 96.05 करोड़ रुपए रही थी।

इतनी कमाई अक्षय की किसी फिल्म ने पहले हफ्ते में नहीं की। बता दें कि यह फिल्म तो निर्माताओं के लिए फायदे का ही सौदा है। इसे मात्र 22 करोड़ रुपए में बना लिया गया था। हालांकि इसमें अक्षय का मेहनताना शामिल नहीं है। इसने भारत में तो कमाल किया ही है, विदेश में भी धंधा शानदार है। विदेश में इसे 590 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। भारत के कई राज्यों में तो इस फिल्म पहले से ही टैक्स फ्री कर दिया गया था।