‘हॉन्ग कॉन्ग’ में ‘दंगल’ को हफ्ताभर पूरा, इतनी की कमाई

‘दंगल’ को हॉन्ग कॉन्ग में रिलीज हुए हफ्ताभर पूरा हो गया है। जानकार इसकी कमाई को बढ़िया बता रहे हैं। आमिर की फिल्म ने वहां सात दिन में सात करोड़ रुपए कमाए हैं।

प्रिव्यूज की कमाई जोड़ कर इसकी कुल रकम 8.60 मिलियन हॉन्ग कॉन्ग डॉलर रही, जो भारतीय रुपयों में 7.04 करोड़ रुपए होती है। बता दें कि ‘दंगल’ की कुल कमाई में चीन का खासा योगदान रहा। आमिर खान की इस फिल्म ने चीन में 55 दिन भी ज्यादा वक्त सिनेमाघरों में गुजारा।

चीन में ही इसकी कमाई 1050 करोड़ के पार रही। ताइवान से इसे 42 करोड़ रुपए मिले हैं। अगर दूसरे देशों से मिली कमाई भी जोड़ ली जाए तो आंकड़ा 1472 करोड़ रुपए हो जाएगा। भारत में इसने 387.39 करोड़ रुपए कमाए थे। इस तरह इसकी कुल कमाई है 1866 करोड़ रुपए है। विदेश में 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाने वाली यह पहली भारतीय फिल्म बनी।

आमिर की फिल्म ने चीन में भारतीय बाॅक्स आॅफिस से ज्यादा कमाई की है। वैसे ‘दंगल’ ने चीन में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए नए रास्ते खोल दिए हैं।

5 मई को चीन में 7000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया था। दूसरे हफ्ते में इस फिल्म को कितना फायदा मिलता है, देखनेलायक होगा। इससे पहले हॉन्ग कॉन्ग से किसी हिंदी फिल्म के एेसे आंकड़े नहीं मिले हैं।[एजेंसी]