सीएम चौहान ने दिया आश्वासन, मध्यप्रदेश में बंद होंगे अवैध बूचड़खाने

धार। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश में संचालित अवैध बूचड़खाने बंद करने का आश्वासन दिया है। आज मोहनखेड़ा तीर्थ पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने यह आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में आचार्य पाट महोत्सव के तहत ज्योतिष सम्राट ऋषभचंद्र विजयजी मसा को आठवें आचार्य की पदवी सौंपी गई।

अब ऋषभचंद्र विजयजी, ऋषभचंद्र सूरीश्वरजी मसा कहलाएंगे। समारोह में हजारों भक्तों समेत कई राजनीतिक व धार्मिक जगत की बड़ी हस्तियां भी शामिल हुईं। आचार्य पद के लिए कई बोलियां लगाई गई। पहली कामली ओढ़ाने की बोली 1 करोड़ 51 लाख में गई, जिसे भीनमाल के एक परिवार ने लिया। इसके अलावा भी कई बोलियां लगीं। सीएम चौहान ने आचार्यश्री ऋषभचंद्रसूरीश्वरी मसा को राजकीय अतिथि का दर्जा सम्मान दिया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बेटी बचाओ, नर्मदा संरक्षण, अवैध बूचड़खानों को बंद करने से लेकर आचार्यश्री तक के संबंध में बातें रखी। उन्होंने कहा मेरा सम्मान करने की आवश्यकता नहीं है। मैं यहां मुख्यमंत्री नहीं बल्कि शिष्य के रूप में आया हूं। मोहनखेड़ा से संबंधित कार्यों की सराहना भी सीएम ने खूब की।

हर तरह के बूचड़खाने होना चाहिए बंद-
विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने सभी तरह के बूचड़खानों को बंद करने की इच्छा जाहिर की। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आचार्यश्री से इंदौर आने का निवेदन कर चिरपरिचित अंदाज में भजनों की कुछ पंक्तियां सुनाई। सांसद कांतिलाल भूरिया ने तीर्थ से लंबे समय से जुड़े होने की बात कहते हुए कहा वे तीर्थ के लिए सदैव ही समर्पित थे, हैं और रहेंगे। अहर्त ध्यान योगी श्री उत्तम स्वामीजी भी कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा श्रीमद्विजय आचार्य श्री रविंद्रसूरीश्वरजी मसा से मेरे निकट संबंध रहे हैं, अब ये संबंध उनके अनुज व वर्तमान आचार्य श्री ऋषभचंद्र विजयजी से भी अनवरत बने रहेंगे।

भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाएंगे आंदोलन-
नवीन आचार्यश्री ने संबोधित करते हुए कहा बेटी बचाओं अभियान सीएम चला रहे हैं, भ्रूण हत्या रोकने संबंधित् अभियान 1 लाख महिलाओं के माध्यम से हम चलाएंगे। मंच से आचार्यश्री ने प्रदेश में संचालित हो रहे बूचड़खाने जीवदया के तहत बंद करने की बात सीएम के सामने रखते हुए जल्द से जल्द आदेश जारी होने की उम्मीद जताई, जिस पर सीएम ने सहमति दी। इस अवसर पर आचार्यश्री ने सीएम को श्रेष्ठ मुख्यमंत्री भी कहा।