Home / India / इन सुविधाओं से लैस है धोनी का नया घर!

इन सुविधाओं से लैस है धोनी का नया घर!

रांची। अक्षय तृतीया पर महेंद्रसिंह धोनी का पूरा परिवार नए घर में रहने चला गया। अब तक धोनी हरमू रोड़ स्थित जिस घर में रहते थे वह भी बहुत भव्य था, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान को यह थोड़ा छोटा लग रहा था। इसलिए उन्होंने रिंग रोड स्थित सिमलिया फार्म हाउस में 7 एकड़ में भव्य महलनुमा घर बनावाया। इस फॉर्महाउस का नाम ‘कैलाशपति’ दिया गया है।

loading...

नए घर में प्रवेश करते हुए खुश खबर भी मिली और आईपीएल में उनकी टीम पुणे सुपरजायंट ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) को करारी शिकस्त दी। नए घर में शिफ्ट होते समय धोनी मौजूद नहीं थे। ऐसे में उनके नजदीकी दोस्तों में सामान ले जाने की जिम्मेदारी संभाली। धोनी का नया घर सात एकड़ में फैला है।

मीडिया रिपोर्ट्‌स के अनुसार इसमें नेट प्रेक्टिस फील्ड, एक अल्ट्रा मॉडर्न जिम के अलावा खास फूलों से सजा हुआ खूबसूरत बाग भी है। नए घर में प्रवेश के मौके पर पूजा भी की गई। आईपीएल 10 पूरा होने के बाद एमएस धोनी नए घर में जाएंगे। पुराने घर में धोनी अपने परिवार के साथ साल 2009 से रह रहे थे। उनके साथ माता-पिता, पत्नी साक्षी और बेटी जीवा रहती है। धोनी का बड़ा भाई नरेंद्र सिंह उनसे अलग रहता है।

मेकॉन कालोनी के क्वार्टर में बीता बचपन : क्रिकेट में नाम कमाने से पहले संघर्ष के दिनों में धोनी मेकॉन की कॉलोनी के क्वार्टर में रहते थे। यहीं उनका बचपन बीता था। उनके पिता मेकॉन में काम करते थे। बाद में धोनी यहां से हरमू स्थित घर में शिफ्ट हो गए थे।

x

Check Also

MP: कलेक्टर की पहल, अब ऑटो के पीछे लिखा मिलेगा ‘On School Duty’

खंडवा। ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में ...