Home / India / इस्लाम-ईसाई राम मंदिर के खिलाफ नही: भागवत

इस्लाम-ईसाई राम मंदिर के खिलाफ नही: भागवत

रांची। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर को लेकर कहा कि हमारे खिलाफ कोई मत और पंथ नहीं खड़ा है। रामजन्म भूमि पर राम मंदिर बने, इसको इस्लाम की मनाही नहीं है। इसको ईसाइयत मना नहीं करती। इसको मना करती है इस्लाम और ईसाइयत के नाम पर चलने वाली राजनीति, उनके नाम पर चलने वाला कट्टरपंथ और उनके नाम पर चलने वाली गुंडागर्दी।

loading...

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था राम मंदिर मसले का हल कोर्ट के बाहर आपसी सहमति से निकाला जाए। संघ प्रमुख ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट से हल नहीं हो सकता। भागवत झारखंड के देवघर में धर्म संस्कृति रक्षा समिति के विराट हिंदू समागम में शामिल हुए थे।

सम्मेलन में राम मंदिर का मुद्दा छाया रहा। उन्होंंने कहा कि अपने आप को हिंदू कहने वाले लोग जागृत हो जाएं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामजन्म भूमि पर राम का जन्म हुआ, वहीं पर हम उनका मंदिर चाहते हैं। इसके लिए हमें इतना क्यों लडऩा पड़ता है? 9 अप्रैल को भागवत ने कहा था कि पूरे देश में गोहत्या पर रोक लगाने वाला कानून होना चाहिए।

उन्होंने गोरक्षक समूहों को नसीहत भी दी कि गाय की रक्षा करते हुए कानून का पालन करना चाहिए। भागवत दिल्ली में महावीर जयंती पर एक प्रोग्राम में शामिल हुए थे।

x

Check Also

MP: कलेक्टर की पहल, अब ऑटो के पीछे लिखा मिलेगा ‘On School Duty’

खंडवा। ऑटो चालको की हड़ताल को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में ...